Header Ads

  • Breaking News

    पीएम मोदी की वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट क्रिप्टोकरंसी के लिए पूछने के लिए हैक किया गया

    PM Modi’s Website’s Twitter Account Briefly Hacked to Ask for Cryptocurrency

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था और ट्वीट में लोगों से क्रिप्टोकरंसी दान करने की अपील की गई थी। ट्विटर द्वारा इसकी पुष्टि की गई और हैक के परिणामस्वरूप पोस्ट किए गए सभी ट्वीट्स को हटा दिया गया। हालाँकि, अब स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर ऐसे लोगों के साथ प्रसारित किया जा रहा है जो यह दावा कर रहे हैं कि ये ट्वीट पीएम मोदी के अकाउंट से किए गए थे। हालांकि, पीएम के खाते, जिसके 61.8 मिलियन अनुयायी हैं, प्रभावित नहीं हुए थे। ट्वीट को पीएम मोदी की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा इस्तेमाल किए गए ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया गया था, जिसके केवल 2.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


    सत्यापित खाते से अब हटाए गए ट्वीट्स, लोगों को COVID 19 के लिए पीएम राष्ट्रीय राहत कोष में दान करने के लिए कहा, और लोगों को बिटकॉइन दान करने के लिए एक पता भी शामिल किया। यह हाल ही में हुई एक ट्विटर हैक के समान है, जहां कई वैश्विक नेताओं के खातों को बिटकॉइन के लिए पूछने के लिए समझौता किया गया था। ट्विटर ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की कि खाता हैक हो गया था, और इसने खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। यह भी कहा कि कोई अन्य खाते प्रभावित नहीं हुए।

    twitter hack screenshot crypto twitter modi hack


    “हम इस गतिविधि से अवगत हैं और समझौता किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। हम सक्रिय रूप से स्थिति की जांच कर रहे हैं। इस समय, हमें अतिरिक्त खातों के प्रभावित होने के बारे में पता नहीं है, "एक ट्विटर प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 को लिखा।


    ajay ujala ने ट्विटर से यह भी जान लिया है कि इस खाते के बीच कोई समझौता या कोई समझौता नहीं हुआ है, और जुलाई में हुई घटना।


    उस समय, हैकर्स ने कई विश्व नेताओं के खातों में पहुंच प्राप्त की और कुछ ऐसा ही किया। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स, अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क, और मीडिया टाइकून माइक ब्लूमबर्ग, जैसे एप्पल और उबेर जैसे ब्रांड, हैक से प्रभावित लोगों में से थे। ।


    इन सभी खातों ने ट्वीट भेजकर लोगों को बिटकॉइन में पैसे दान करने के लिए कहा। घटना में हमलावरों द्वारा लगभग 130 खातों को निशाना बनाया गया था। यह बाद में पाया गया कि फ्लोरिडा के एक 17 वर्षीय लड़के ने ट्विटर पर सेलिब्रिटी खातों की हैकिंग का मास्टरमाइंड किया।


    अब हटाए गए ट्वीट्स में से अंतिम के अनुसार जिनके स्क्रीनशॉट अभी भी चल रहे हैं, खाते को जॉन विक नामक एक समूह द्वारा हैक किया गया था, जिसके बारे में यह आरोप लगाया गया था कि उसने पेटीएम मॉल में भी हैक किया था। हालांकि ट्वीट ने पेटीएम मॉल हैक की जिम्मेदारी से इनकार किया। 

    twitter hack screenshot john wick twitter modi hack

    कोई टिप्पणी नहीं

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad